WhatsApp का नया consecutive voice message फीचर, फीचर के बारे में जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप पिछले कुछ समय से WhatsApp वॉयस मैसेज को सुधारने पर लगातार काम कर रहा है. हाल ही में consecutive voice message का फीचर आया है. WhatsApp अब वॉयस मैसेज को लेकर एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. इसके तहत नोटिफिकेशन पैनल से ही WhatsApp में भेजे गए Voice Message को प्रिव्यू के तौर पर सुन सकेंगे. ये फीचर अभी अंडर डेवेलपमेंट है और फिलहाल ये आईफोन के लिए ही टेस्ट किया जा रहा है.

WhatsApp इस फीचर को अगले कुछ महीनों में बड़े फीचर्स के साथ ला सकता है. बताया जा रहा है कि iOS 13 अपग्रेड के बाद कंपनी ने ये फीचर जारी कर सकती है जिसमें डार्क मोड भी दिया जाएगा. iOS 13 सितंबर में आएगा और तब ही ये फीचर आ सकता है. WABetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक पहले iOS यूजर्स को डार्क मोड मिलेगा, इसके बाद ही Android यूजर्स को ये फीचर मिलेगा.

WhatsApp में इससे पहले भी मीडिया प्रीव्यू का फीचर मिला है जिसके तहत नोटिफिकेशन पैनल में तस्वीरों का प्रिव्यू देख सकते हैं. इससे पहले तक यूजर्स को हर इमेज देखने के लिए WhatsApp  ओपन करना होता था, लेकिन इस फीचर के आने के बाद अब सीधे नोटिफिकेशन पैनल से ही देख सकते हैं.  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *