बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप में गोल्ड जीतने के बाद पीवी सिंधू ने पीएम मोदी से की मुलाकात

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधू ने  गोल्ड मेडल जीतकर पीवी सिंधू ने स्वदेश लौटने के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. । सिंधू को इस जीत के बाद देश भर से शुभकामनाएं मिल रही है। इस दौरान पीएम मोदी सिंधू से बातचीत करते दिखे, उन्होंने मेडल हाथ में लिया और खुशी जताई. प्रधानमंत्री ने सिंधू को भारत का गौरव बताया. पीएम मोदी के साथ सिंधू की हुई इस मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री कार्यालय में कोच गोपी चंद और खेल मंत्री किरण रिजिजू भी मौजूद थे।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘देश का गौरव, एक चैंपियन जो स्वर्ण (गोल्ड) पदक और ढेर सारा यश स्वदेश लेकर आयी है. पीवी सिंधू से मिलकर खुशी हुई. उन्हें बधाई और भविष्य की प्रतियोगिताओं के लिये शुभकामनाएं.’’

प्रधानमंत्री की तारीफ पर सिंधू ने भी थैंक्यू कहा. उन्होंने ट्वीट किया, ”आपके आशीर्वाद के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद सर.” ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू ने स्विट्जरलैंड के बासेल में रविवार को जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21-7, 21-7 से हराकर खिताब जीता. वह इससे पहले विश्व चैंपियनशिप में दो बार रजत और दो बार कांस्य (ब्रॉन्ज) पदक जीत चुकी थी. सिंधू के साथ खेल मंत्री कीरण रीजिजू और राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद मौजूद थे.

प्रधानमंत्री से मुलाकात से पहले रीजिजू ने सिंधू को जीत दर्ज करने के लिए दस लाख रूपये का चेक सौंपा. रीजीजू के साथ सिंधू की मुलाकात के दौरान भारतीय बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष हिमांता बिस्वा सरमा, कोच पुलेला गोपीचंद, किम जी ह्यून और सिंधू के पिता पी वी रमन्ना भी उपस्थित थे. रमन्ना 1986 एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय वॉलीबाल टीम के सदस्य थे. यह मुलाकात एक घंटे से भी अधिक समय तक चली. खेल मंत्री ने साई प्रणीत को भी बधाई दी और विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने पर उन्हें चार लाख रूपये का चेक दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *