उद्योगपति लक्ष्मी मित्तल के भाई बिजनेसमैन प्रमोद मित्तल बोस्निया में गिरफ्तार

बोस्निया में दुनिया के दिग्गज उद्योगपति लक्ष्मी मित्तल के छोटे भाई प्रमोद मित्तल को गिरफ्तार कर लिया गया है. दुनिया के कई देशों में कारोबार करते हैं. प्रमोद मित्तल भी स्टील कारोबारी है. बोस्निया  के एक सरकारी वकील ने बताया कि प्रमोद मित्तल को धोखाधड़ी और पद का अनुचित उपयोग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. बोस्निया पुलिस ने आरोपों के बारे में ज्यादा विस्तार से नहीं बताया है.

प्रमोद मित्तल स्टील बनाने से जुड़ी कंपनी GIKIL का संचालन कर रहे हैं. वे इस कंपनी के सुपरवाइजरी बोर्ड के अध्यक्ष हैं. ये कंपनी बोस्निया के टॉप एक्सपोर्टर्स में शामिल है.

बोस्निया के प्रॉसिक्यूशन डिपार्टमेंट के अधिकारी कैजिन सेरथालिक ने कहा कि प्रमोद मित्तल के अलावा GIKIL के जनरल मैनेजर परमेश भट्टाचार्य और राजीव दास को भी गिरफ्तार किया गया है. राजीव दास GIKIL  के बोर्ड मेंबर हैं. ये सब 2003 से ही चलता आ रहा था. प्रमोद मित्तल और दूसरे आरोपियों पर 2.8 मिलियन डॉलर रकम के हेरफेर का आरोप है.

समाचार एजेंसी रायटर्स के मुताबिक इस घटनाक्रम पर कंपनी की ओर से अबतक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें अबतक उत्तरी बोस्नियां के लुकावाक में स्थित कंपनी के कैंपस में रखा गया है. सरकारी अधिकारी कंपनी की तलाशी ले रहे हैं. इसके बाद आगे की कार्रवाई के लिए उन्हें तुजला प्रॉसिक्यूशन डिपार्टमेंट ले जाया जाएगा. बोस्निया के गृह मंत्रालय ने GIKIL पर छापेमारी की खबरों की पुष्टि की. हालांकि उन्होंने इस बावत ज्यादा जानकारी देने से इनकार किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *