पुलिस ने नकली घी और पनीर की फैक्ट्री मारा छापा, पांच गिरफ्तार

पटेलनगर के भुड्डी गांव में पुलिस ने नकली घी और पनीर बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। सहारनपुर से कच्चा माल लाकर यहां बड़े पैमाने पर नकली घी और पनीर बनाया जा रहा था। 

फैक्ट्री संचालक की शहर के पॉश इलाके रेसकोर्स में खुद की डेयरी है। यहां वह फैक्ट्री में तैयार घी, पनीर की बिक्री तो करता ही था, साथ ही शहर की तमाम डेयरियों को सप्लाई भी करता था। पुलिस ने फैक्ट्री से दो क्विंटल नकली घी और एक क्विंटल नकली पनीर बरामद किया है। फैक्ट्री मालिक समेत पांच को गिरफ्तार कर पूछताछ पुलिस पूछताछ कर रही है। सभी के खिलाफ पटेलनगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई चल रही है। 

एसपी सिटी ने रेसकोर्स स्थित दून डेयरी के संचालक फरमान पुत्र फुरकान निवासी 88-ए, रेसकोर्स को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला कि उसकी पटेलनगर थाना क्षेत्र के भुड्डी गांव में मस्जिद वाली गली में उसकी फैक्ट्री है। पुलिस ने जब वहां छापा मारा तो आंखें फटी रह गई। फैक्ट्री में कई तरह के केमिकल और पाउडर बरामद हुए, जिससे नकली घी और पनीर बनाया जा रहा था। यहां नकली पनीर और घी को ड्रमों में भरकर रखा गया था।

पूछताछ में पता चला कि इसकी सप्लाई एक-दो में होने वाली थी। पुलिस ने मौके से फरमान के साथ फैक्ट्री में काम कर रहे रोहित पुत्र मुनेश निवासी गंदा आसपुर जट थाना नागल सहारनपुर, संदीप पुत्र जयपाल व सुशील पुत्र स्वराज निवासी रामपुर मनिहारान, थाना रामपुर जिला सहारनपुर तथा एलन पुत्र अमरदीप निवासी देवली थाना देहात कोतवाली जिला सहारनपुर को गिरफ्तार कर लिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *