जे डी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी में ’खानदानी शफाखाना ’ के कलाकारों के साथ यौन शिक्षा पर मंथन सत्र का आयोजन

देहरादून, 5 अगस्त 2019- देश के प्रमुख डिजाइन संस्थानों में से एक, जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी ने फिल्म ’खानदानी शफाखाना’ के कलाकारों के साथ यौन शिक्षा पर एक इंटरैक्टिव सत्र का आयोजन किया। इस इंटरैक्टिव सत्र में खास तौर पर शमिल होने आये अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा, बादशाह और वरुण शर्मा के साथ छात्रों ने इस मुद्दे पर खुलकर चर्चा की । फिल्म ’खानदानी शफाखाना’ भी सेक्स और उससे जुड़ी पाबंदियों के इर्द-गिर्द घूमती है।

दिल्ली एनसीआर में मौजूद जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ़ फैशन टेक्नोलॉजी के विभिन्न कैंपस के छात्रों ने दिन भर चले इस मंथन सत्र में भाग लिया और फिल्म खानदानी शफाखाना के कलाकारों के साथ गर्भपात, किशोर सेक्स और माता-पिता की चिंताओं जैसे मुद्दों पर खूब चर्चा की। इस मंथन सत्र में विभिन्न यौन संचारित रोगों के संचरण, गर्भ निरोधकों और यौन रोगों से जुड़े आदि विषयों पर चर्चा हुई।

बॉलीवुड के मशहूर कलाकारों ने भी इस बात पे अपनी सहमति व्यक्त की कि यौन शिक्षा एक जटिल मुद्दा है, लेकिन इस मुद्दे को दरकिनारे करने के बजाय इस पर चर्चा होनी चाहिए। अभिनेता वरुण शर्मा का मानना है कि सेक्स के बारे में गलत धारणाओं को केवल उचित यौन शिक्षा के साथ ही दूर किया जा सकता है। अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने भी बताया कि उन्होंने कभी भी अपने माता-पिता के साथ सेक्स के बारे में कोई सीधी बात नहीं की। दूसरी ओर, बादशाह ने कहा , वह अपनी बेटी के साथ सेक्स को लेकर खुली चर्चा करेंगे।

जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी के बारे मेंः

जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी, जेडी इमेज प्रमोशन लिमिटेड का एक भाग हैं, जिसे 1988 में स्थापित किया गया था, ताकि भविष्य के डिजाइनरों और प्रोफेशनल्स तैयार किये जा सकें जो फैशन की दुनिया में सकारात्मक बदलाव ला सकें। इन वर्षों में फैशन इंडस्ट्री ने नए फैशन, इंटीरियर डिज़ाइन और आभूषणों के डिज़ाइन में गुणवत्ता के लिए जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी द्वारा तैयार किये गए प्रोफेशनल्स के तरफ ध्यान दिया है। यह संस्थान आज 30,000 से अधिक डिजाइन प्रोफेशनल्स का अल्मा-मेटर है, जो या तो दुनिया भर के चुनिंदा ब्रांड्स में कार्यरत है या फैशन इंडस्ट्री में एक स्थापित नाम हैं।

About Shashi bhushan Bhatt

View all posts by Shashi bhushan Bhatt →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *