हरिद्वार: गंगा दशहरा को लेकर पुलिस.प्रशासन ने कसी कमर

सोमवती अमावस्या पर भारी भीड़ आने और भयंकर जाम लगने के कारण,दो दिन बाद आने वाला गंगा दशहरा को लेकर पुलिस प्रशासन गंभीर। गंगा दशहरा के दिन आतंकी हमले की आषंका भी है।

इसके चलते व्यापक सुरक्षा प्रबंध करने का निर्णय लिया गया है। साथ ही प्रशासन ने अपने स्तर पर भी मेला क्षेत्र को अलग-अलग सेक्टरों में बांट कर प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है। जिलाधिकारी दीपक रावत ने बताया कि इस समय यात्रा सीजन होने के साथ-साथ स्कूल कॉलेजों की छुट्टी होने के कारण गंगा दशहरा में भारी भीड़ आने की उम्मीद है। भारी भीड़ आने के कारण स्नान पर्व को सकुशल संपन्न और शांति व्यवस्था बनाने के लिए जोनल और मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर गई है।

जिलाधिकारी ने बताया कि dqN आतंकी संगठनों की देश में भीड़ भरे स्थानों पर विस्फोट करने जैसी धमकी देने को देखते हुए हरकी पैड़ी, आसपास के घाटों, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड आदि पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। पिछले दिनों रुड़की रेलवे स्टेशन पर एक धमकी भरा पत्र मिला था, जिसमें हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर बम धमाका करने की चेतावनी दी गई थी।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि सभी मजिस्ट्रेट अपने-अपने जोन और  सेक्टरों में तैनात पुलिस अधिकारियों के सहयोग से कानून और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मुस्तैद रहेंगे। मंगलवार से सभी की ड्यूटी शुरू हो जाएगी जो मेला संपन्न होने तक जारी रहेगी।

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *