लव मैरेज करने की आड़ में थी लडकी, पिता ने उतार दि या मौत के घाट

दिल्ली : ऑनर किलिंग के एक संदिग्ध मामले में एक 50 साल के व्यक्ति व उसके 30 साल के दोस्त को रविवार तडके गिरफ्तार किया गया. इन्हें दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में जुलाई में एक लड़की की हत्या के लिए गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. आरोपियों की पहचान लखन व उसके दोस्त राजू के रूप में हुई है. दोनों लाल बाग दिल्ली के रहने वाले हैं.

एक पुलिस अधिकारी से घटना पर चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) को 24 जुलाई को एक कॉल आई कि एक 18 साल की लड़की ने आत्महत्या कर ली है और उसके परिवार के सदस्य जल्दीबाजी में उसके शव का दाह-संस्कार करने जा रहे हैं.खबर सुनते ही पुलिस अधीक्षक जब शीतल नाम की लड़की के आवास पर पहुंची तो पाया कि परिवार के सदस्य उसके दाह-संस्कार के लिए उसे केवल पार्क श्मशान घाट ले गए हैं. वे श्मशान घाट पहुंचे. शीतल का शव चिता पर रखा हुआ था और उसके अंतिम संस्कार के लिए इंतजाम किए जा रहे थे.”

अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और इसे बाबू जगजीवन राम अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार शीतल को गला घोंटकर मारा गया. था आदर्श नगर पुलिस थाने में धारा 302 (हत्या के लिए सजा) व 201 (अपराध के साक्ष्य को गायब करने) के तहत मामला दर्ज किया गया. फिर काफी समय पूछताछ करने पर पर पिता ने अपराध कबूल लिया. लड़की एक शख्स से प्रेम करती थी और उससे शादी करना चाहती थी, लेकिन उसके माता-पिता ने उसका विरोध किया. और पिता ने सिफारिश देकर उसके मरवा दिया . और और उसे एक आत्म हत्या कहते हुए करार किया .

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *