उत्तराखंड में इन पदों पर हो रही है भर्ती जानें पूरी जानकारी

उत्तराखंड सहायक कृषि अधिकारी के पदों पर आयोग 280 भर्तियां करने जा रहा है। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन में कई पदों पर भर्ती होने जा रही है। इन पदों पर 80 हजार से ज्यादा की सैलरी भी मिलेगी। 42 उम्र वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार विज्ञप्ति देख सकते हैं। 

इन पदों के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के लिए आवेदन मंगलवार 06 अगस्त, 2019 से शुरू कर दिए गए हैं वहीं आवेदन की अंतिम तिथि 19 अगस्त, 2019 है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें 21 अगस्त, 2019 तक आवेदन शुल्क जमा करना होगा। समान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये है जबकि उत्तराखंड के एससी/एसटी/दिव्यांगजन उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपये तय किया गया है। राज्य के ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के आवेदकों को 300 रुपये शुल्क जमा करना होगा। इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की उम्र 1 जुलाई, 2019 तक न्यूनतम 21 वर्ष से अधिकतम 42 साल होनी चाहिए। इस पद पर किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से कृषि में स्नातक उपाधि (बी. एस. सी. एग्रीकल्चर) डिग्री प्राप्त होना आवश्यक है।

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। यहां मौजूद दिशा-निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को 19 अगस्त, 2019 से पहले पूरा करना आवश्यक है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *