अमेरिका ने बगदादी के साथ किया लादेन जैसा सलूक, समंदर में दफनाए गए शव के टुकड़े ..

अमेरिकी सेना ने विश्व आत्मघाती आतंकी संगठन आईएसआईएस के सरगना अबू बक्र अल-बगदादी को मार दिया है . यही नहीं अमेरिका ने बगदादी के साथ भी अल कायदा के चीफ ओसामा बिन लादेन जैसा ही सलूक किया है. अमेरिका ने बगदादी के शव के टुकड़ों को समंदर में दफना दिया है.

डीएनए टेस्ट के बाद दफनाया गया बगदादी का शव
अमेरिकी सेना की तरफ से किए गए धमाके में बगदादी के चिथड़े उड़ गए. अमेरिकी फौज के जवान अपने साथ बगदादी के टुकड़े भी ले गए थे. अब खबर ये है कि उन टुकड़ों को समंदर में दफना दिया गया है. खबरों के मुताबिक, ‘लॉ ऑफ आर्म्ड कॉन्फ्लिक्ट’ के तहत उसके शव का निपटारा किया गया. बगदादी की मौत के बाद डीएनए टेस्ट किया गया और फिर शव को समुद्र में दफना दिया गया.

बगदादी की मौत के बाद इस बात की चर्चा जोरों पर थी कि अब्दुल्ला कर्दश उसका उत्तराधिकारी बनेगा. सद्दाम की हुसैन की सेना का पूर्व अधिकारी कर्दश को बगदादी का बेहद करीबी माना जाता रहा है. अब अमेरिका ने बगदादी के उत्तराधिकारी के भी मारे जाने की बात कही है.


अगर अब्दुल्ला कर्दश मारा गया है तो बड़ी बात है, क्योंकि कर्दश को भी बेहद क्रूर माना जाता है. बीमार बगदादी के जिंदा रहते हुए कर्दश की आईएसआईएस का पूरा काम देख रहा था. पूरे सच का इंतजार है, लेकिन एक बात तो तय है कि सबसे खतरनाक आतंकी बगदादी के अंत से पूरी दुनिया ने राहत की सांस ली है. वो बगदादी मारा गया है जिसे पंद्रह देश ढूंढ रहे थे. बगदादी के सिर पर 173 करोड़ का इनाम था.

लादेन के साथ क्या हुआ था?
साल 2011 में पाकिस्तान के अबोटाबाद शहर में अमेरिकी ने आतंक का पर्याय बने अलकायदा के चीफ ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था. सऊदी अरब ने ओसामा का शव लेने से इंकार कर दिया था. इसके बाद लादेन के शव को समुद्र में दफना दिया गया था. बताया जाता है कि इस्लामिक रीति रिवाज को अनुसार ओसामा बिन लादेन को दफनाया गया था.

About Surkanda Samachar

View all posts by Surkanda Samachar →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *